दबंग बाइक पर CJI, सामने आई पूरी कहानी

नई दिल्ली
प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबडे द्वारा हार्ले डेविडसन मोटरसाइकिल की सवारी की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उठे विवाद पर इस घटना से परिचित लोगों ने बताया कि प्रधान न्यायाधीश को इस बाइक के मालिक के बारे में कोई जानकारी नहीं थी और उन्होंने इस बाइक पर सवार होने का सिर्फ आनंद लिया था। उन्होंने बाइक चलाई नहीं। प्रधान न्यायाधीश बोबडे की अपने गृह नगर नागपुर में सीमित संस्करण वाली सीवीओ 2020 हार्ले डेविडसन बाइक पर बैठे हुए एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इसके बाद से यह तस्वीर चर्चा में थी।

इस तस्वीर की जहां कुछ लोगों ने सराहना की वहीं अधिवक्ता प्रशांत भूषण सहित कई अन्य ने यह कहते हुए इस पर सवाल उठाए कि प्रधान न्यायाधीश न तो मास्क पहने हुए थे और न ही हेलमेट लगाये हुए थे। भूषण ने ट्वीट किया कि जब उच्चतम न्यायालय लॉकडाउन की अवस्था में नागरिकों को न्याय के उनके मौलिक अधिकारों से वंचित कर रहा है तब नागपुर स्थित राजभवन में प्रधान न्यायाधीश बगैर मास्क या हेलमेट के भाजपा नेता की 50 लाख की मोटरसाइकिल की सवारी कर रहे हैं।

इस घटना की जानकारी रखने वाले लोगों ने बताया कि प्रधान न्यायाधीश ने पौधारोपण कार्यक्रम में हिस्सा लिया था और एक ऑटोमोबाइल डीलर ने यह बाइक उनके पास भेजी थी ताकि वह इसका अनुभव ले सकें। उन्होंने बताया कि न्यायमूर्ति बोबडे सेवानिवृत्त होने के बाद हार्ले डेविडसन मोटरसाइकिल खरीदने के बारे में सोच रहे हैं और न्यायमूर्ति बोबडे ने न तो इसे चलाया और न ही उन्हें इसके मालिक के बारे में कोई जानकारी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *