तिरुपति से लौटे सीएम शिवराज, कैबिनेट विस्तार की अटकलों के बीच आज जा सकते हैं दिल्ली

भोपाल।
एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान () शनिवार शाम तिरुपति यात्रा (shivraj’s tirupathi visit)पूरी कर राजधानी भोपाल लौटे। भोपाल हवाई अड्डे पर विधायक रामेश्वर शर्मा सहित अन्य बीजेपी नेताओं ने उनकी अगवानी की। सीएम रविवार दोपहर को दिल्ली के लिए निकल सकते हैं। दिल्ली में पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के साथ कैबिनेट विस्तार () को लेकर चर्चा करने चौहान के दिल्ली जाने की उम्मीद है। उनके वहां से लौटते ही कैबिनेट विस्तार होने की उम्मीद है।

30 जून को हो सकता है विस्तार
सीएम चौहान रविवार दोपहर में दिल्ली के लिए रवाना होंगे और सोमवार को भोपाल लौटेंगे। उसके अगले दिन यानी 30 जून को नए मंत्रियों को शपथ (shivraj cabinet’s expansion)दिलाई जा सकती है। इस बीच दिल्ली में वे पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं के साथ संभावित मंत्रियों के नामों पर विचार-विमर्श करेंगे।

छत्तीसगढ़ जन संवाद रैली को संबोधित करेंगे सीएम
मुख्यमंत्री चौहान रविवार दिन के 12.30 बजे छत्तीसगढ़ जन संवाद रैली में भी हिस्सा लेंगे। वो रैली में जनता को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करेंगे। रैली खत्म होने के बाद उनके दिल्ली रवाना होने की उम्मीद है।

कैबिनेट में केवल 5 मंत्री
शिवराज ने 23 मार्च को चौथी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। इसके करीब एक महीने बाद उन्होंने अपनी कैबिनेट में 5 मंत्रियों को शामिल किया था। तब से लेकर अब तक कई बार कैबिनेट विस्तार की अटकलें लगती रही हैं। प्रदेश में राज्यसभा की 3 सीटों पर चुनाव की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब इसमें ज्यादा देरी की संभावना नहीं है।

सिंधिया फैक्टर से मुश्किल
शिवराज सिंह चौहान ने ज्योतिरादित्य सिंधिया की कांग्रेस से बगावत के बाद चौथी बार सीएम बने, लेकिन अब सिंधिया फैक्टर ही उनकी कैबिनेट के विस्तार में सबसे बड़ी रुकावट बना हुआ है। सिंधिया के साथ कांग्रेस के 22 पूर्व विधायकों ने भी बीजेपी ज्वॉइन किया था। इनमें से कम से कम 9-10 के मंत्री बनने की उम्मीद है। ऐसे में बीजेपी को अपने पुराने नेताओं के लिए जगह बनाने में भी दिक्कतें आ रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *