पीर बाबा बने पाक विदेश मंत्री, महिलाओं को लूटा

मुल्‍तान
भारत के खिलाफ अक्‍सर गीदड़भभकी देने वाले पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी अब ‘पीर बाबा’ बन गए हैं। पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री पिछले दिनों इस हद तक गिर गए कि उन्‍होंने मुल्‍तान में अपने घर पर महिलाओं के बाल काटे और इसके बदले में उनसे सोना और चांदी लिया। पाकिस्‍तानी व‍िदेश मंत्री के महिलाओं के बाल काटने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर शेयर क‍िया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस‍ वीडियो में पाकिस्‍तानी व‍िदेशी ने महिलाओं और लड़कियों के बाल काटे। वीडियो में साफ दिख रहा है कि महिलाओं ने कुरैशी के प्रति निष्‍ठा द‍िखाने के लिए मजबूरन बाल कटवाए। यही नहीं बदले में महिलाओं को कुरैशी को पैसा और सोना देना पड़ा। धर्म के नाम पर महिलाओं को लूटना पूरे पाकिस्‍तान में चर्चा का विषय बन गया है।

‘पीर बाबा’ के ढोंग रचने की तीखी आलोचना
पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री के ‘पीर बाबा’ के ढोंग रचने की तीखी आलोचना हो रही है। बताया जा रहा है कि पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री मुल्‍तान में पिछले कई दशक से पीर मुरीदी सिस्‍टम चला रहे हैं। उन्‍होंने मुल्‍तान के लोगों के प्रति स्‍वामीभक्ति की शपथ ली है और खुद को पीर बताते हैं। कुरैशी लोगों को शपथ दिलाते हैं। ऐसा कहा जाता है कि बाल कटवाने से पुराने गुनाहों का प्रायश्चित हो जाता है। जब यह एक बार हो जाता है तो शपथ लेने व्‍यक्ति को मुरीद कहा जाता है।

उर्स के मौके पर जवान लड़कियों और महिलाओं को अपनी पार्टी में शामिल होने के लिए उनकी निष्‍ठा लेते हैं। कुरैशी बाल काटने के वीडियो से सभी आश्‍चर्य में हैं। पाकिस्‍तानी मीडिया के मुताबिक कुरैशी ने न केवल महिलाओं के बाल काटे बल्कि इसके बदले में उनसे सोना, चांदी, नकद पैसा अपने मानने वालों से लिया। धर्म के नाम पर महिलाओं को लूटने के लिए कुरैशी की काफी आलोचना हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *