देखें: शाहिद अफरीदी ने बताया कैसी है सेहत

लाहौरपाकिस्तान के पूर्व कप्तान (Shahid Afridi) के स्वास्थ्य पर नया अपडेट आया है। टेस्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद से क्वॉरंटीन हुए इस क्रिकेटर ने खुद अपने स्वास्थ्य की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि जब उन्हें महामारी कोरोना हुआ तो पहले दो-तीन उनके लिए काफी मुश्किल थे, लेकिन अब उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। घबराने की बात नहीं है।

अफरीदी ने शनिवार को कहा था कि उनका कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। उन्होंने ट्विटर पर एक भावुक संदेश लिखते हुए इस बात की जानकारी दी थी। अफरीदी ने फेसबुक पर एक वीडियो में कहा, ‘मैं इस वीडियो को बनाना चाहता था, क्योंकि पिछले कुछ दिनों से मैं सोशल मीडिया पर अपने स्वास्थ्य के बारे में बहुत कुछ सुन रहा हूं। पहले दो-तीन दिन मेरे लिए वास्तव में कठिन थे, लेकिन पिछले कुछ दिनों में मेरी स्थिति में सुधार हुआ है।’ बता दें कि पिछले कुछ दिनों से अफरीदी के स्वास्थय के बारे में तमाम बाते सोशल मीडिया पर कही जा रही थीं।

उन्होंने कहा, ‘मेरे लिए सबसे बड़ी मुश्किल बात यह है कि मैं अपने बच्चों की देखभाल करने में असमर्थ हूं और उन्हें गले नहीं लगा पाता हूं। मुझे अपने बच्चों की याद आती है, लेकिन अपने आसपास दूसरों को सुरक्षित रखने के लिए सावधानी बरतना और दूरी बनाए रखना मेरे लिए महत्वपूर्ण है।’

उन्होंने कहा, ‘इससे घबराने की जरूरत नहीं है। जब तक आप स्वयं किसी बीमारी से नहीं लड़ते, तब तक आप उसे हरा नहीं सकते। ये दिन मेरे लिए भी कठिन थे।’ उल्लेखनीय है कि शाहिद अपने फाउंडेशन की मदद से लॉकडाउन के दौरान लगातार लोगों की मदद कर रह थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *