कोरोना: खिलाड़ियों के लिए मसीहा PlayForIndia

बेंगलुरुहिटमैन , और बजरंग पूनिया जैसे स्टार खिलाड़ियों के अलावा ओलिंपियन साक्षी मलिक और दीपा करमाकर ने #PlayForIndia पहल का समर्थन किया है, जिसका लक्ष्य कोविड-19 महामारी के कारण जीविका प्रभावित होने के कारण मुसीबत का सामना कर रहे खेलों से जुड़े लोगों की मदद करना है। रोहित और युवराज के अलावा महिला टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और मयंक अग्रवाल जैसे क्रिकेटर भी इस पहल से जुड़े हैं।

दिग्गज पहलवान बजरंग, टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के अलावा बॉलिवुड सेलीब्रिटी अभिषेक बच्चन और सुनील शेट्टी भी इस पहल का हिस्सा हैं। बयान के अनुसार #PlayForIndia पहल का लक्ष्य भारत के खेल समुदाय, प्रशंसकों और खिलाड़ियों को एकजुट करना और उनके प्रयासों की बदौलत उन लोगों की मदद करना है जो उस अदृश्य सहायक व्यवस्था का हिस्सा हैं जिनके बिना खेल गतिविधियां संभव नहीं हैं।

बयान के अनुसार, ‘इसमें साफ-सफाई करने वाले, माली, कोच, अंपायर, रैफरी, कैडी और अन्य सहायक स्टाफ शामिल हैं जिन्हें काम नहीं होने के कारण नियमित वेतन नहीं मिल रहा है।’ पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज ने इन कर्मचारियों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया।

उन्होंने कहा, ‘खेलों से हमें जो खुशी मिली है वे उन कई अज्ञात लोगों के प्रयासों से संभव है जो भारत के खेल ढांचे का समर्थन करते हैं। #PlayForIndia पहल का लक्ष्य उन लोगों को वित्तीय और गैरवित्तीय समर्थन मुहैया कराना है जो भारत में खेलों की रीढ़ हैं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *