लद्दाख में मारते-मारते शहीद हुए जवान: मोदी

नई दिल्ली
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि गलवान घाटी में देश के वीर सपूतों ने जो सर्वोच्च बलिदान दिया है, वह व्यर्थ नहीं जाएगा। पीएम ने कहा कि देश के हमारे वीर सपूतों मारते-मारते मरे हैं। पीएम ने गलवान घाटी में चीनी के साथ संघर्ष में शहीद हुए 20 जवानों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी।

मारते-मारते मरे हैं जवान-पीएम
पीएम मोदी ने कोरोना पर देश के 15 मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना महामारी पर आयोजित बैठक में कहा कि देश के जवान मारते-मारते मरे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे सपूतों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। पीएम ने कहा कि शहीद जवानों के परिजनों के साथ आज पूरा देश साथ खड़ा है। भारत एक-एक इंच अपनी जमीन की रक्षा करेगा। भारत सांस्कृतिक रूप से एक शांतिप्रिय देश है। हमने हर युग में पूरे संसार में शांति और मानवता के कल्याण की कामना की है। हमने हमेशा से ही अपने पड़ोसियों के साथ मिलकर काम किया है। हमने हमेशा उनके विकास का काम किया है। हमने मतभेद पर हमेशा यह प्रयास किया है कि मतभेद विवाद न बने।


पढ़ें,

मौन रखकर वीर सपूतों को दी श्रद्धांजलि
पीएम ने बैठक इस वर्चुअल बैठक में मौजूद सभी मुख्यमंत्रियों से आग्रह किया कि वे दो मिनट का मौन रखकर देश के वीर सपूतों को श्रद्धांजलि दें। श्रद्धांजलि के बाद पीएम मोदी ओउम शांति, ओउम शांति कहा।

गलवान घाटी में संघर्ष में भारत के 20 जवान हुए शहीद
बता दें कि सोमवार रात लद्दाख के गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई खूनी झड़प में हो गए हैं। इस संघर्ष में चीन के भी 40 जवान मारे गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *