बुटीक के अंदर 'सब कुछ' दांव पर लगाती थीं ये महिलाएं, किस्मत अनलॉक होने से पहले गिरफ्तार

भोपाल
कोरोना महामारी के बीच भोपाल पुलिस ने कोहेफिजा थाना क्षेत्र में बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने एक बुटीक पर छापेमारी की है, जहां से 5 महिलाओं समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। बुटीक के अंदर यह महिलाएं किस्मत आजमाने आती थी और हर दिन हजारों रुपये दांव पर लगाती थीं। छापेमारी के दौरान महिलाओं के कारनामे जानकर पुलिस के भी होश उड़ गए।

भोपाल की ये महिलाएं हर दिन घर से शॉपिंग के नाम पर निकलती थी। शॉपिंग के लिए निकली ये महिलाएं बुटीक में पहुंच जाती थीं। उसके बाद अंदर में बैठ सभी जुआ खेलती थीं। बुटीक कोहेफिजा थाना क्षेत्र के जैन नगर इलाके में स्थित है। पुलिस को बुटीक की आड़ में चल रहे इस धंधे की जानकारी मुखबिर से मिली थी। उसके बाद यहां कार्रवाई की गई।

लाखों रुपये पर लगाती थी दांव
जैन नगर स्थित इस बुटीक में महिलाएं दोपहर में पहुंचती थीं और शाम तक यहीं रुकी रहती थीं। इस दौरान महिलाएं जुआ में लाखों रुपये दांव पर लगाती थीं। छापेमारी से पहले कुछ महिलाएं यहां से निकल गईं। इस बुटीक को रश्मि निगम नाम की महिला चलाती है।

सीसीटीवी से रखते नजर
दरअसल, जुआ खेलने आने वाली महिलाएं जब बुटीक के अंदर प्रवेश कर जाती थीं, तब बाहर से चैनल गेट लगा दिया जाता था। उसके बाद सीसीटीवी कैमरे से बाहर की गतिविधियों पर नजर रखा जाता था। पुलिस जब छापेमारी के लिए पहुंची तो चैनल गेट लगा हुआ था। छापेमारी के दौरान पुलिस ने जब गेट खुलवाया तो अंदर 5 महिलाएं और 2 पुरुष में मिलीं।
वहीं, पुलिस ने मौके से 15,300 रुपये और ताश के पत्ते बरामद किए हैं। सभी महिलाएं विजय नगर, लालघाटी, चौकसे नगर और बैरागढ़ की रहने वाली है। जानकारी अनुसार यहां जुआं खेलने के चक्कर में कई महिलाएं गहने तक बेच चुकी हैं।

व्हाट्सएप से डील
जुआ खेलाने वाली बुटीक संचालिका रश्मि निगम महिलाओं को यहां व्हाट्सएप के जरिए इनवाइट करती थी। व्हाट्सएप से ही वह टोकन जारी करती थी, टोकन के जरिए ही बुटीक में एंट्री मिलती थी। पुलिस ने जिन महिलाओं को गिरफ्तार किया है, वो शौकीन जुआरी हैं, पूर्व में भी जुआ खेलते पकड़ी गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *