गुरुवार शाम 6 बजे होगी बीजेपी विधायक दल की बैठक, राज्यसभा चुनाव पर होगी चर्चा

भोपाल।
शुक्रवार को राज्यसभा की 3 सीटों के लिए होने वाली वोटिंग से एक दिन पहले बीजेपी की विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। बुधवार को विधानसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक और प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसके लिए सभी विधायकों को चिट्ठी लिखी है।

विधायक दल की बैठक बीजेपी के भोपाल स्थित प्रदेश कार्यालय में होगी। बैठक के बाद सहभोज का आयोजन भी होगा। सभी विधायकों को इसमें आवश्यक रूप से उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं। संभावना है कि विधायक दल की बैठक में अगले दिन होने वाली वोटिंग को लेकर रणनीति को अंतिम रूप दिया जाएगा। क्रॉस वोटिंग से बचने के लिए विधायकों को निर्देश भी जारी किया जा सकता है।

प्रदेश में राज्यसभा की 3 में से 1-1 सीट बीजेपी और कांग्रेस को मिलना तय दिख रहा है, लेकिन दोनों पार्टियां तीसरी सीट पर नजर गड़ाई हुई हैं। यह सीट उसी के खाते में जाएगी, जिसे निर्दलीय और अन्य पार्टियों के विधायकों के वोट मिलेंगे।

कांग्रेस के साथ बीजेपी को भी इन चुनावों में क्रॉस वोटिंग का खतरा सता रहा है। विधानसभा में विधायकों के बहुमत का समर्थन बीजेपी के साथ है, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ कई बार तीसरी सीट पर कांग्रेस का दावा ठोंक चुके हैं। कांग्रेस की नजर बीजेपी के असंतुष्ट विधायकों के साथ अन्य दलों पर टिकी हैं। कुछ महीने पहले तक वे कमलनाथ की सरकार का समर्थन कर रहे थे। गुरुवार शाम को होने वाली बैठक में बीजेपी अपना घर संभालने के साथ दूसरे दलों का समर्थन हासिल करने को लेकर विचार-विमर्श होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *