राज्यपाल लालजी टंडन की हालत अब भी नाजुक, सीएम शिवराज ने की मुलाकात

भोपाल।
: () की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है। मंगलवार को अस्पताल की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार राज्यपाल अब भी वेंटिलेटर पर और स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की निगरानी में हैं। इससे पहले मंगलवार दोपहर () राज्यपाल से मिलने लखनऊ गए।

राज्यपाल टंडन लखनऊ के मेदांता हॉस्पटल () में भर्ती हैं। हॉस्पिटल की ताजा बुलेटिन में बताया गया है कि राज्यपाल की हालत लगातार गंभीर बनी हुई है। किडनी, लिवर और फेफड़ों में समस्याओं के चलते उन्हें सोमवार को पहली बार वेंटिलेटर पर रखा गया था। इसके बाद से लगातार वे वेंटिलेटर पर हैं।

सीएम ने जाना हाल
इससे पहले मंगलवार दोपहर सीएम शिवराज सिंह चौहान राज्यपाल से मिलने भोपाल से लखनऊ गए। सीएम स्पेशल विमान से दोपहर 1 बजे भोपाल से रवाना हुए। उनके साथ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा और कुछ अधिकारी भी लखनऊ गए थे। मेदांता अस्पताल में राज्यपाल का हाल-चाल लेकर लौटे सीएम ने बताया कि टंडन का उच्चस्तरीय इलाज चल रहा है। उन्होंने टंडन के जल्द स्वस्थ होने की उम्मीद भी जताई। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी सोमवार को लालजी टंडन का हाल जानने अस्पताल गए थे।

11 जून से अस्पताल में हैं टंडन
टंडन को यूरिन में इंफेक्शन की समस्या के चलते 11 जून को अस्पताल में भर्ती किया गया था। उनका कोरोना वायरस का टेस्ट भी निगेटिव आया था। शुरुआत में उनकी हालत में सुधार आया, लेकिन फिर उनके लिवर में शिकायत आ गई। इसके लिए डॉक्टरों ने सीटी गाइडेड प्रोसीजर किया गया जिसके बाद उनके पेट में ब्लीडिंग ज्यादा होने लगी। डॉक्टरों को तत्काल उनकी सर्जरी करनी पड़ी। इसके कुछ घंटे बाद अचानक हालत गंभीर होने पर उन्हें वेंटिलेटर पर रखना पड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *