सड़क ने बदल दिया फैसलाः भारत में बसने का सपना हुआ चकनाचूर, खराब सड़क ने रशियन नागरिक की तोड़ी टांग

भिलाई(सीजी आजतक न्यूज)।मध्यप्रदेश में खराब सड़को को लेकर जमकर सियासत हो रही है, वही दूसरी और यह बदहाल खराब सड़के अब जानलेवा भी होने लगी है। ताजा मामला ग्वालियर से सामने आया है, जहां खराब बदहाल सड़क ने रशिया से घूमने आए टूरिस्ट को अपना शिकार बना लिया,खराब सड़क से गुजरने के चलते उसकी टांग टूट गयी और कई घण्टों तक वह बेसुध पड़ा रहा।

दरअसल ग्वालियर की खराब सड़कों से परेशान होकर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने जनता के लिए संकल्प लेते हुए चप्पल जूते पहनना छोड़ दिया है। वहीं इन्हीं खराब सड़कों के चलते हिंदुस्तान के सबसे अजीज दोस्त रशिया से आया नागरिक अपनी टांग तुड़वा बैठा। भारतीय संस्कृति का दीवाना रशिया का रहने वाला सिरगई पूरी उम्र भारत में बिताने की चाहत लेकर हिंदुस्तान आया था। सिरगई दिल्ली से बाइक के जरिए घूमने के लिए ग्वालियर पहुंचा। लेकिन ग्वालियर की सीमा में दाखिल होने के साथ ही उसका खराब सड़कों से सामना हो गया,पुरानी छावनी इलाके में रात के अंधेरे में खराब सड़क के गड्ढे उसे नजर नहीं आये।

यही कारण रहा कि गाड़ी फिसल गई और रशियन नागरिक सिरगई का पैर टूट गया। रातभर सड़क के किनारे वह पड़ा रहा लेकिन किसी ने उसकी सुध नहीं ली। जब अल सुबह हुई तो कुछ पुलिस वालों ने उसे उठाकर जयारोग्य अस्पताल पहुंचाया,जहां उसके दाहिने पैर पर प्लास्टर चढ़ाया गया, रशियन नागरिक ना तो हिंदी जानता है ना ही सही ढंग से अंग्रेजी जानता है।

उसने ट्रांसलेटर एप के जरिए बात करते हुए बताया कि उसके दादाजी भारतीय संस्कृति और भारतीय फिल्मों के दीवाने थे और वह अक्सर भारत आया करते थे। दादाजी के बाद उसके पिताजी और वह खुद भी भारतीय संस्कृति का कायल है। उसने तो यह तय कर लिया था कि अब वह पूरी जिंदगी भारत में ही बताएगा। इसी मकसद से वह भारत आया था। लेकिन यहां आने के बाद उसका सामना ग्वालियर की खराब सड़क से हो गया। दुर्भाग्य से उसकी बाइक फिसली और उसके पैर की हड्डी टूट गई।

गौरतलब है कि घायल हालत मे सिरगई का जयारोग्य अस्पताल में प्राथमिक इलाज करवाया गया,इसके बाद वह दिल्ली के लिए रवाना हो गया। ऐसे में इस घटना के बाद जिम्मेदार शासन प्रशासन को बदहाल खराब सड़को खासकर वह स्थान जो अब जानलेवा होने लगे है, उन्हें जल्द से जल्द दुरुस्त करने की जरूरत है।

इसे भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ की संस्कारधानी के एक थाने को चला रहे छुटभैया पत्रकार: इनकी हरकतों से समाज परेशान

इसे भी पढ़ेः इस चोर की किस्मत ही खराब निकलीः थाने से कार चुरा कर भाग रहा था, रास्ते में कार पलट गई, फिर…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *