गजब की पुलिसः पुलिसिंग के बजाए कर रहे राजनीति, एक दूसरे को नीचा दिखाने का चल रहा खेल, विभाग की छवि हो रही खराब

बिलासपुर (सीजी आजतक न्यूज)। छत्तीसगढ़ के पुलिस विभाग में जबरदस्त प्रतिद्वंदिता चल रही है। पुलिस वालों को इन दिनों पुलिसिंग के अलावा सब कुछ करवा लो, वो भी कम है। दरसअल इन दिनों सिविल लाइन थाने में पदस्थ एक आरक्षक अपनी कार में बैठा कर कुछ पोर्टल वालों को घुमा एवं मनगंढ़त खबर बनवा और चलाकर वरिष्ठ आला अधिकारियों को भ्रमित कर रहा है।

बता दें कि सिविल लाइन थाने में पदस्थ आरक्षक का भाई खुद कबाड़ का धंधा करता है और कबाड़ियों से पैसा वसूली कर रहा है। जी हां आपको जानकर हैरानी हो सकती है लेकिन यह बात सही है। इन दिनों एक नया ट्रेंड चल रहा है जिसमें काम करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ खबरें चलवाकर उनके उत्साह को तोड़ा जा रहा है। पुरजोर कोशिश की जा रही है कि उनको एसीसीयू या क्राइम ब्रांच से हटाकर खुद को वहां स्थापित कर लिया जाए।

सिविल लाइन में पदस्थ आरक्षक को यह पता नहीं है कि वहां पदस्थ होने के लिए काबिलियत चाहिए ना कि किसी की चरण चाटुकारिता से वहां पदस्थ कर दिया जाएगा। बहरहाल उस राजनीति और चाटुकार आरक्षक को पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं लेकिन इस राजनीति की वजह से शहर में पुलिस का नाम जरूर बदनाम हो रहा है। ऐसे में जरूरी है कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ऐसे राजनीतिकार पुलिसकर्मी पर कार्रवाई करें और पुलिस की खराब होती छवि को संवारे।

इसे भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ की संस्कारधानी के एक थाने को चला रहे छुटभैया पत्रकार: इनकी हरकतों से समाज परेशान

इसे भी पढ़ेः इस चोर की किस्मत ही खराब निकलीः थाने से कार चुरा कर भाग रहा था, रास्ते में कार पलट गई, फिर…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *